.

.

शाम को थाली में रखा निवाला छोड़ घर से निकला, सुबह रेलवे ट्रैक पर मिली लाश

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
◆शक की सुई पडोसी पर, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

मृतक के घर जुटी भीड़
रिपोर्ट :- संजय चौरसिया
लोहता। स्थानीय थाना क्षेत्र के महमूदपुर गांव में रेलवे फाटक के पूर्वी आउटर के समीप सोमवार को सुबह शौच के लिए निकले ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक एक क्षत-विक्षत शव देखा। शव को देखते ही गांव में सनसनी फैल गयी। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुची पुलिस ने मृतक का शिनाख्त करवाने के बाद जाँच पड़ताल में जुट गयी है।
यहीं मिला था शव
प्राप्त जानकारी अनुसार बुनकरी का काम करने वाला शप्पुर रहमान के अपने घर से देर शाम यह कहकर निकला था कि वह जल्द ही लौटकर आयेगा लेकिन रात तक वह नहीं आया उसके बाद घरवाले बहुत खोजबीन किये लेकिन वह नहीं मिला। सुबह उसका क्षत-विक्षत शव रेलवे ट्रैक पर मिला। मृतक के परिजनों ने बताया कि शप्पुर रविवार को लगभग शाम को 6 बजे भोजन कर रहा था और आधा अधूरा भोजन करके घर से निकला और देर रात तक वापस घर न आने पर हम लोग उसे रात भर ढुढते रहे कोई पता नही चला। रेलवे ट्रैक पर शव मिलने के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गयी परिजनों ने बताया कि कुछ दिन पहले पड़ोसी से जमीन को लेकर विवाद हुआ था और धमकी दी गयी थी मृतक के परिवार में पत्नी सहिदुंननिशा, बेटा इरफ़ान 14 वर्ष व तीन बेटी रौशन , परवीन व शबनम है। घटना के बाद लोहता पुलिस मामले की छान बीन में जुट गयी है। खबर लिखे जाने तक डॉग स्क्वायड और विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम को बुलाने की बात चल रही थी।
कहीं हत्यारों द्वारा हत्या को आत्महत्या में बदलने का प्रयास तो नहीं
घटनास्थल के समीप मिला टूटा हुआ चाकू
शप्पुर रहमान का शव मिलने के बाद उसके परिजनों ने पड़ोसी पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया परिजनों का कहना है कि कुछ दिन पहले पड़ोसी से विवाद हुआ था और वह उसे जान से मारने की धमकी भी दिया था। ऐसी ही चर्चा घटनास्थल पर भी होती रही क्योंकि रेलवे ट्रैक के ही समय एक टूटा हुआ चाकू पड़ा था जो खून से सना हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों में यह भी चर्चा चलती रही कि कहीं इसी चाकू से तो उसकी हत्या नहीं की गई है और हत्या करने के बाद उसके शव को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया। जिससे किसी को यह पता ना चले की उसकी हत्या की गई है या वह आत्महत्या किया है। इसके अलावा मृतक के गले पर रेतने का निशान व शरीर के अन्य हिस्सों में चोट के निशान मौजूद थे जो यह बता रहे थे की शप्पुर आत्महत्या नहीं किया बल्कि उसकी हत्या की गयी है। फ़िलहाल सच्चाई क्या है यह तो पुलिस की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगी घटनास्थल पर पहुचीं पुलिस अपने स्तर से जांच में जुट गई है।



Previous
Next Post »
Thanks for your comment

VIP Breaking...