.

.

बनारस के रियल सिंघम रामप्रीत यादव, पैर कुचलने के बाद भी निभाते रहे ड्यूटी

एसओ जंसा रामप्रीत यादव (FB से साभार)

12 किमी दूर और तीसरे थानाक्षेत्र में पकड़े सूमो

पहली बार किसी एसओ ने दिखाई ऐसी दिलेरी

रिपोर्ट:- आर एस यादव

वाराणसी। गुरुवार को सायं वाराणसी जनपद के जंसा थाने में तैनात एसओ रामप्रीत यादव उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रामेश्वर वरुणा पुल के समीप वाहन चेकिंग कर रहे थे। उसी समय जंसा की तरफ से एक सूमो गोल्ड आते हुए दिखी जिसे रोकने का इशारा एसओ जंसा रामप्रीत यादव ने किया लेकिन चालक सूमो रोकने की बजाय उसकी रफ़्तार और बढ़ा दिए जिससे वहां मौजूद पुलिसकर्मी पीछे हट गए।  उसके बाद वाहन को लेकर वाहन चालक पंचोसिवाला से निबाह ताल के रास्ते बाबतपुर की तरफ भागने का प्रयास किया। थानाध्यक्ष के माध्यम से बड़ागाँव और फूलपुर थाने को भी सूचित कर दिया गया वायरलेस सेट पर सूचना प्रसारित होते ही बड़ागाँव और फूलपुर के पुलिसकर्मी तत्काल बाबतपुर की पहुंचे। वहीँ चिउरापुर के समीप स्थित मिलिट्री कंपाउंड के पास पीछा कर रहे रामप्रीत यादव उक्त वाहन से आगे निकल गए  और उक्त वाहन चालक को फिर रुकने का इशारा किये लेकिन चालक उनको कुचलने के लिए उनकी तरफ ही तेज रफ़्तार में वाहन लेकर आये जिससे धक्का लगते ही वे किनारे गिर गए और वाहन चालक उनका पैर कुचलते हुए बाबतपुर हवाईअड्डे की तरफ भाग निकला। लेकिन एसओ रामप्रीत यादव फिर हार नहीं मानें और पैर फैक्चर होने के बाद भी बाबतपुर हवाईअड्डे तक उसका पीछा किये।

और बैरिकेटिंग भी तोड़कर भागने लगे बदमाश

भागते हुए सूमो चालक बाबतपुर हवाईअड्डे से मंगारी की तरफ जाने वाली सड़क पर वाहन को घुमा लिए जहाँ फूलपुर पुलिस द्वारा लगायी गयी बैरिकेटिंग को तोड़कर भागने लगे। उसके आगे भाग रहे सूमो चालक को पकडनें के लिए मंगारी में फूलपुर थाने के दरोगा द्वारिका प्रसाद यादव और प्रशिक्षु दारोगा राहुल यादव पहुचे और उस वाहन को रोकने का प्रयास किये लेकिन वाहन चालक उनको भी कुचलने का प्रयास करते हुए वाहन को लेकर जगदीशपुर के समीप खेत में चला गया। पुलिस का पहरा देख ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और सूमो पर जमकर पथराव किये तथा चालक व एक अन्य को पकड़कर जमकर पिटाई किये फिर पुलिस को सौंप दिए।


गिरफ्तार दोनों के सम्बन्ध पशु तस्करों से बताये जा रहे हैं जो पुलिस से बचने के लिए भाग रहे थे। फ़िलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है और भी खुलासा होने की सम्भावना है।इधर घायल एसओ जंसा रामप्रीत यादव को हरहुआ स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहाँ उनका उपचार चल रहा है। अस्पताल में उनका हाल जानने के लिए सीओ सदर स्नेहा तिवारी और ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अमित कुमार भी पहुंचे। उनकी हालत अब खतरे से बाहर है।


Previous
Next Post »
Thanks for your comment

VIP Breaking...